Realme U1 India Launch Set for November 28 via Amazon


Realme U1 India Launch Set for November 28 via Amazon, First to Sport MediaTek Helio P70


Oppo की सबब्रांड Realme एक और मिड रेंज का स्मार्टफोन Realme U1 भारत में लॉन्च करने वाला है। इस फोन को एक्सक्लुसिविली अमेजन पर लॉन्च किया जाएगा। Realme ने अपना पहला स्मार्टफोन Realme 1 भी अमेजन पर लॉन्च किया था। इसके अलावा Realme 2, Realme 2 Pro और Realme C1 को फ्लिपकार्ट पर लॉन्च किया गया था। इस स्मार्टफोन का सीधा मुकाबला शाओमी के रेडमी सीरीज के बजट स्मार्टफोन्स से होगा। आइए, जानते हैं इस स्मार्टफोन के संभावित फीचर्स के बारे में...


Realme U1 के संभावित फीचर्स
Realme U1 के फीचर्स के बारे में फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस स्मार्टफोन में फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया जा सकता है जिसका आसपेक्ट रेश्यो 19:9 हो सकता है। वहीं, फोन में Realme 2 Pro की तरह ही वाटरड्रॉप नौच फीचर दिया जा सकता है। बात करें स्टोरेज की तो फोन 4GB रैम और 64GB मेमोरी के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा फोन 6GB और 8GB रैम के साथ ही 128GB मेमोरी वेरिएंट में भी लॉन्च किया जा सकता है!
फोन के प्रोसेसर की बात करें तो जारी टीजर के मुताबिक फोन में मीडियटेक हेलियो P70 चिपसेट प्रोसेसर दिया जा सकता है। फोन में एंड्रॉइड का लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम Android 9.0 Pie दिया जा सकता है। फोन में 16+2 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया जा सकता है। इस स्मार्टफोन को 18,000 रुपये से 20,000 रुपये के प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है।

Redmi Note 6 Pro से होगा मुकाबला
शाओमी के इस स्मार्टफोन को 13,999 रुपये की कीमत में भारत में लॉन्च किया जा सकता है। इस फोन को पहले ही ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया जा चुका है। इस फोन को 22 नवंबर को भारत में लॉन्च किया जाएगा। इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.26 इंच का एलसीडी डिस्पेल दिया जा सकता है जिसका आसपेक्ट रेश्यो 19:9 है। फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। फोन 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज में लॉन्च किया जा सकता है।
वहीं फोन की मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाई जा सकती है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 12+5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा के साथ ही 20+2 मेगापिक्सल का ड्यूल फ्रंट कैमरा भी दिया जा सकता है। फोन के बैटरी कैपेसिटी की बात करें तो चीन में लॉन्च हुए स्मार्टफोन में 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन एंड्रॉइड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। साथ ही फोन ड्यूल 4जी नेटवर्क, ब्लूटूथ, वाईफाई को भी सपोर्ट करता है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Realme U1

Sony के तीन स्मार्टफोन हुए सस्ते