जल्द एसएमएस भेजने के लिए भी मिलेगी Google की मदद




गूगल एंड्रॉयड मैसेज में Google Assistant सपोर्ट देने के लिए टेस्टिंग कर रहा है। गूगल असिस्टेंट कंपनी का आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस असिस्टेंट है जो ज्यादातर सभी एंड्रॉयड हैंडसेट में मौजूद है। एंड्रॉयड मैसेज में चेट करते समय यूजर की सहूलियत के लिए Google Assistant सपोर्ट दिया जा सकता है। Allo चेट ऐप और Google Home स्मार्ट स्पीकर रेंज में भी गूगल असिस्टेंट मौजूद है। यह नया फीचर डेवलेपर द्वारा स्पॉट किया गया है, कंपनी टेस्टिंग से संतुष्ट होने के बाद ही एंड्रॉयड मैसेज के लिए गूगल असिस्टेंट सपोर्ट को यूजर के लिए रोल आउट करेगी।
गूगल असिस्टेंट फीचर जैसे कंपनी के Allo ऐप में काम करता है ठीक उसी तरह यह एंड्रॉयड मैसेज में भी काम करेगा।
कुछ महीनों पहले Google ने कंफर्म किया था कि वह Allo ऐप में निवेश रोक कर अपने सभी कर्मचारियों को अन्य प्रोजेक्ट और सभी उपलब्ध साधनों को एंड्रॉयड मैसेज टीम के पास शिफ्ट कर रही है। एंड्रॉयड मैसेज ऐप में कंपनी ने आरसीएस आधारित चेट से एसएमएस प्लेटफॉर्म को रिप्लेस किया है। बता दें कि Chat एक Carrier आधारित सर्विस है। व्हाट्सऐप और Telegram की तरह यह एंड-टू-एंड एनक्रिप्शन नहीं देता, ऐसा इसलिए क्योंकि यह एसएमएस की तरह लीगल इंटरसेप्ट स्टेंडर्ड को फॉलो करता है। चेट की मदद से गूगल ने स्मार्ट रिप्लाई, जीआईएफ स्टीकर, गूगल फोटो इंटीग्रेशन, बेहतर मैसेज सर्च, ग्रुप चेट जैसे कई स्मार्ट फीचर्स को एंड्रॉयड मैसेज में जोड़ा है। इसका वेब इंटरफेस भी WhatsApp की तरह ही है। साइन इन के लिए QR कोड को स्कैन करना होगा।
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए Blogger को फॉलो करे or Youtube Channel को subscribe करे

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Realme U1

Realme U1 India Launch Set for November 28 via Amazon

Samsung galaxy note 9