Xiaomi Redmi Note 5 Pro को मिला MIUI 10

Xiaomi Redmi Note 5 Pro को मिला MIUI 10, आप ऐसे करें डाउनलोड


हैंडसेट निर्माता कंपनी Xiaomi ने मीयूआई फोरम पर इस बात को कंफर्म कर दिया है। शाओमी ने कहा कि MIUI 10 Global Stable ROM का वर्जन 10.0.1.0.OEIMIFH रेडमी नोट 5 प्रो यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया गया है। नए अपडेट में फुल स्क्रीन यूआई, फुल स्क्रीन जेस्चर, अपडेट सिस्टम ऐप्स, नया नोटिफिकेशन पैनल और नेचुरल साउंड मिलेंगी। ओवर-द-एयर (OTA) के जरिए अपडेट को रोल आउट किया गया है।
MIUI 10 ग्लोबल स्टेबल अपडेट चेक करने के लिए Settings > About phone > System updates > Check for updates स्टेप को फॉलो करें। रिकवरी रॉम और फास्टबूट रॉम के जरिए भी आप मीयूआई 10 अपडेट कर सकते हैं। बता दें कि यह दोनों ही शाओमी सर्वर पर मौजूद हैं। आप चाहें किसी भी तरीके से MIUI 10 को डाउनलोड करें, लेकिन एक बात का आपको खास ख्याल रखना है। वह यह है कि डाउनलोड करते समय फोन कम से कम 80 प्रतिशत चार्ज होना चाहिए। अपडेट करने से पहले बैकअप जरूर ले लें।
रिकवरी रॉम के जरिए ऐसे अपडेट करें Xiaomi Redmi Note 5 Pro
1) रिकवरी रॉम डाउनलोड करने के बाद फाइल का नाम चेंज करें। फाइल को 'update.zip' नाम दें।
2) स्मार्टफोन को माइक्रो-यूएसबी कैबल के जरिए कंप्यूटर या लैपटॉप से कनेक्ट करें। डाउनलोड फाइल को इंटरनल स्टोरेज के रूट डायरेक्टरी में कॉपी करें। फाइल के नाम को बदलकर रॉम फाइल का नाम दें। याद रहे कि रूट डायरेक्टरी के अलावा फाइल को कहीं और पेस्ट ना करें।
3) हैंडसेट को स्विच ऑफ कर दें और फिर आवाज को बढ़ाने वाले बटन और पावर बटन को एक साथ दबाएं। ऐसा करने से रिकवरी मोड ऑन हो जाएगा।
4) रिकवरी मोड में ऊपर-नीचे करने के लिए Volume +/- और कंफर्म करने के लिए पावर बटन को दबाएं।
5) रिकवरी मोड में भाषा का चयन करें, इसके बाद इंस्टॉल अपडेट .zip पर क्लिक करने के बाद कंफर्म करें। ऐसा करने के बाद आपका हैंडसेट अपडेट होना शुरू हो जाएगा।
रिकवरी रॉम के जरिए अपडेट करने का दूसरा तरीका
1) हैंडसेट में रिकवरी रॉम को डाउनलोड करें। फाइल को इंटरनल स्टोरेज में डालें।
2) अपडेटर ऐप को खोलें, दाहिनी तरफ ऊपर की और दिख रहे मेन्यू पर क्लिक करें। इसके बाद अपडेट पैकेज पर क्लिक करें।
3) रॉम फाइल पर जाएं और ओके बटन को दबाएं। प्रोसेस को पूरा होने तक इंतजार करें और फिर Reboot पर क्लिक करें।
4) अपडेट पूरा होने तक इंतजार करें, Reboot to System One का चुनाव करें, तभी आपका स्मार्टफोन नए वर्जन में अपडेट होगा।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए Blogger को फॉलो करे or Youtube Channel को subscribe करे

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Realme U1

Realme U1 India Launch Set for November 28 via Amazon

Samsung galaxy note 9