Nokia 9


Nokia 9 में हो सकते हैं 5 रियर कैमरे, तस्वीर लीक




HMD Global का अगला फ्लैगशिप स्मार्टफोन Nokia 9 की तस्वीर इस सप्ताह के शुरुआत में लीक हुई थी। इस तस्वीर में छह कट आउट नजर आ रहे थे। छह में से तीन कटआउट में ज़ीस ब्रांड के सेंसर, एक में फ्लैश और दो अन्य कटआउट में क्या होगा, यह पता नहीं लग पाया है। नोकिया 9 की अब लेटेस्ट लाइव इमेज लीक हुई है और इस बार तस्वीर में छह के बजाय सात कट आउट नजर आ रहे हैं। कहा जा रहा है कि इस फ्लैगशिप हैंडसेट में यूजर को डुअल नहीं बल्कि 5 रियर कैमरे मिलेंगे। लेटेस्ट तस्वीर चीनी वेबसाइट ITHome के फोरम पेज पर सामने आई है। तस्वीर में नोकिया 9 का मॉडल नंबर TA-1094 दिखाई दे रहा है। Nokia 9 का बैक पैनल ग्लॉसी लुक दे रहा है और साथ ही 7 कट आउट भी नजर आ रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि सात में से पांच कटआउट में ज़ीस ब्रांड आप्टिक्स, ऊपर लेफ्ट एज के पास आपको ज़ेनान फ्लैश है।
इसके अलावा एक और कट मौजूद है लेकिन वह किस काम आएगा अभी यह स्पष्ट नहीं है। हैंडसेट के बैक पैनल पर सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद नहीं है। ऐसी संभावना है कि एचएमडी ग्लोबल अपने इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन में iPhone X और Oppo Find X की तरह इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर या फेस अनलॉक फीचर दे सकती है। रिपोर्ट की मुताबिक, कैमरा सेटअप में तकनीकी वजह के कारण एचएमडी ग्लोबल ने 2018 के मध्य तक नोकिया 9 को लॉन्च करने का प्लान को आगे बढ़ा दिया है। ऐसी संभावना थी कि बर्लिन में आयोजित IFA 2018 इवेंट के दौरान इस हैंडसेट को पेश किया जा सकता है, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। अब ऐसा कहा जा रहा है Nokia 9 इस साल या अगले साल के शुरुआत में लॉन्च हो सकता है। हालांकि, अभी HMD Global की तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।
Nokia 9 के कथित स्पेसिफिकेशन
एचएमडी ग्लोबल के नोकिया 9 हैंडसेट में 8 जीबी रैम और 256 जी स्टोरेज दी जा सकती है। पावर बैकअप के लिए इसमें 3,900 एमएएच की बैटरी मिलेगी। Nokia 9 में 6.01 इंच का डिस्प्ले है जो गोरिल्ला ग्लास 5 से प्रोटेक्टिड होगा। सिक्योरिटी के लिए इन-ग्लास फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद होगा। नोकिया 9 का बैक पैनल 18 कैरट गोल्ड फिनिश से बना होगा। Nokia का यह हैंडसेट आईपी68 सर्टिफाइड होगा। अब बात करते हैं नोकिया 9 के क्रेजी कैमरा सेटअप की। फोटोग्राफी के लिए इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। रियर कैमरा में कार्ल ज़ीस ऑप्टिकस के साथ 41 मेगापिक्सल, 20 मेगापिक्सल और 9.7 मेगापिक्सल के तीन सेंसर मिलेंगे।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए Blogger को फॉलो करे or Youtube Channel को subscribe करे

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Realme U1

Realme U1 India Launch Set for November 28 via Amazon

Samsung galaxy note 9