मोबाइल खरीदना है तो, सितम्बर में आने वाले हैं ये बेहतरीन स्मार्टफोन







अगर आप नया स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो थोड़ा इंतजार करना बेहतर होगा। सितम्बर 2018 में भारत में कई मोबाइल कंपनियां अपने नए स्मार्टफोन्स लॉन्च कर सकती है।
सभी कंपनियां अलग-अलग रेंज के स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। Samsung, Moto, Sony और अन्य कई मोबाइल निर्माता अपने नए स्मार्टफोन्स लाने जा रहे हैं। विभिन्न देशों के लिए यह स्मार्टफोन्स लॉन्च किए जाएंगे और भारत में भी इनके सितम्बर में ही लॉन्च होने की उम्मीद है। आखिर कौन से स्मार्टफोन्स होंगे ये और क्या खास फीचर्स होंगे इनमें? चलिए जानते हैं इन सभी जरूरी सवालों के जवाब।


Samsung Galaxy Note 9- रिपोर्ट्स के मुताबिक यह फोन भारत में जल्द लॉन्च किया जाएगा। फीचर्स और स्पेसिफिकेशन लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक Samsung Galaxy Note 9 में 6.3-इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले होगा। माना जा रहा है कि यह फोन दिखने में Note 8 जैसा होगा। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर नई जगह पर, कैमरा सेंसर्स के नीचे हो सकता है। Galaxy Note 9 में ड्यूल कैमरा होगा। दोनों कैमरा 12MP सेंसर्स के होंगे और इनमें OIS होगा। वहीं सेल्फी के लिए 8MP कैमरा सेंसर होगा। भारत में Galaxy Note 8 में Exynos 9810 प्रोसेसर हो सकता है। स्टोरेज की बात करें तो फोन के बेस वेरिएंट में 6GB RAM और 64GB की स्टोरेज हो सकती है। बैट्री 4,000mAh की होगी। अनुमान है कि भारतीय बाजार में इस फोन की कीमत 70,000 से 75,000 रुपये के बीच होगी।


Sony Xperia XZ3- रिपोर्ट्स की मानें तो इन फोन में कई खास फीचर्स होने की बात कही जा रही है। Xperia XZ3 में नया क्वेड बेयर CMOS सेंसर होगा। स्मार्टफोन का डिस्प्ले 5.7-इंच का होगा। रेजोल्यूशन की बात करें तो यह 2160 x 1080 pixel का होगा। Xperia XZ3 में Qualcomm Snapdragon 845 SoC प्रॉसेसर दिया जा सकता है। फोन में 6GB RAM और 128GB की इंटरनल स्टोरेज होगी। बैट्री 3,240mAh battery की होगी और Android P इसका ऑपरेटिंग सिस्टम होगा। Sony Xperia XZ3 की भारतीय बाजार में कीमत लगभग 56,000 रुपये हो सकती है।


Moto- रिपोर्ट्स के मुताबिक Moto Z3 में 6-इंच का FHD+ डिस्प्ले होगा। इस फोन की फोटो भी लीक हो चुकी है। इस फोन का सबसे खास फीचर इसका “5G” बैंड हो सकता है। इसके अलावा Motorola One Power भी लॉन्च होगा। इसमें 6.23-इंच का फुल HD+ डिस्प्ले होगा। फोन में Qualcomm Snapdragon 636 प्रोसेसर होगा। स्टोरेज की बात करें तो यह 4GB RAM और 64GB इंटरनल स्टोरेज से लैस होगा। वहीं Motorola One Power में 12MP+5MP का ड्यूल कैमरा होगा।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए Blogger को फॉलो करे or Youtube Channel को subscribe करे

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Realme U1

Realme U1 India Launch Set for November 28 via Amazon

Samsung galaxy note 9